iphone SE2 : Apple का सबसे सस्ता आईफोन

       हेलो दोस्तों, सुनने में आ रहा है की प्रीमियम स्मार्टफोन मेकर कंपनी Apple अपना सबसे सस्ता मॉडल iphone SE2 के दो नए वेरिएंट लॉन्च कर सकती है। इस तरह की योजना भी Apple की ओर से बना ली गयी है। इसके बारे में काफी सरे लीक्स सामने आ रहे है। हालांकि कंपनी की तरफ से अधिक तोर पे इसके बारे में कुछ भी सामने नहीं आया है। अभी तक लॉन्च का शेड्यूल सामने नहीं आया है। पर इस डिवाइस के बारे जानकारी सामने आ रही है, और इसी से पता चल रहा है की इस मोबाइल में किस तरह के फीचर्स हो सकते है।

तो चलिए दोस्तों हम लोग देखते है की इस मोबाइल में क्या-क्या फीचर्स हो सकते है।

Pic credit @ forbes.com
  • iphone SE 2 का डिज़ाइन आईफोन 8 से मिलता जुलता होगा। 
  • iphone SE 2 में आपको A13 Bionic चिपसेट मिल सकता है। ऐसी ही चिपसेट आपने iphone 11 सीरीज में भी देखा होगा। 
  • कंपनी इसमें 4.7 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दे सकती है जो आईफोन SE में 4 इंच का था। 
  • नए आईफोन SE 2 में टच आई डी वाला होम बटन दिया जा सकता है। 
  • इस फ़ोन में 360 डिग्री वीडियो फीचर्स भी मिलगा। 
  • यह फ़ोन 3 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। 
  • इसके आलावा इस फ़ोन सिंगल रेयर कैमरा दिया जायेगा। (हो सकता है 12 MP )
  • iphone SE 2 में पीसीबी (एसएलपी) जैसे 10 लेयर सब्सट्रेट का Motherboard के लिए इस्तेमाल किया जायेगा। 
  • इस मॉडल में थीक बेजल्स भी मौजूद होंगे। 

दोस्तों सुनने में आ रहा है की यह फ़ोन आईफोन 9 मॉनिकर के साथ भी आ सकता है। अभीतक इसे आईफोन SE2 के नाम से जाना जा रहा है। सुनने में आया है की आईफोन 6 और 6 प्लस को लेटेस्ट IOS 13 पर अपग्रेड नहीं किया जा सकता। ऐसे में आईफोन SE2 का लेटेस्ट IOS ग्राहकों को अपनी तरफ खींचने में कामयाब होगा। Apple ने साल 2020 में आईफोन SE2 के 3 से 4 करोड़ यूनिट बेचने का टारगेट रखा है। पुराने आईफोन SE की बात करे तो यह लोगो को उसकी कम कीमत की वजह से पसंद आ रहा था। वही आईफोन SE2 अपने पुराने version से थोड़ा महंगा मिल सकता है। यह फ़ोन कई रंगो में लॉन्च किया जा सकता है, और इसकी कीमत लगभग 400 से 450 डॉलर यानि Rs 32000 से 35000 तक हो सकती है। इसके साथ ऐसा सुनने में आया है की आईफोन SE2 के लॉन्च के साथ कंपनी आईफोन 8 की बिक्री भी बंद कर सकती है।



Disclaimer - We can not guarantee that the information on this post is 100% correct, as these are the rumored specifications & news about iphone SE2. So if you think that any information about this current product is wrong or missing then please Contact Us.
Previous
Next Post »